Paytm से लोन कैसे ले? और लोन के बारेमें जानकारी?

Paytm से लोन कैसे ले ?और लोन के बारेमे जानकारी ?




तो दोस्तों आप सबका स्वागत है हमारे इस ब्लॉग में और आज हम आपको बताने वाले हे की paytm से लोन कैसे ले।

Paytm का लोन ऑफर क्या है?

तो दोस्तों paytm एक एक नया लोन का ऑफर लॉन्च किया है जिसमे आपको 20000 का लोन दिया जायेगा सभी icici यूजर के लिए ।

डिजिटल भुगतान खिलाड़ी paytm ने Bank पेटीएम-icici बैंक पोस्टपेड ’को संयुक्त रूप से लॉन्च करने के लिए देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, icici बैंक के साथ साझेदारी की है, जिसमें अधिकतम 45 दिनों के लिए 20,000 रुपये तक के ब्याज मुक्त अल्पकालिक डिजिटल ऋण की पेशकश की गई है।

45 दिनों से परे, बैंक लगभग 50 रुपये का जुर्माना और प्रति माह 3 प्रतिशत की ब्याज दर वसूल करेगा। यह ऑफर Paytm और icici बैंक के आम ग्राहकों द्वारा लिया जा सकता है और अभी के लिए, Paytm Paymnet Bank या icici बैंक के वॉलेट पॉकेट के ग्राहकों और अन्य बैंक या वॉलेट ग्राहकों को भी उपलब्ध नहीं होगा।

बैंक के एक बयान में कहा गया है कि इस नई पेशकश से लाखों paytm ग्राहक पहली बार रोजमर्रा के उपयोग के मामलों के लिए फिल्मों से बिल भुगतान से लेकर भौतिक वस्तुओं की उड़ानों तक के लिए तत्काल क्रेडिट तक पहुंच बना सकेंगे।

Paytm का लोन।

Paytm-icici बैंक पोस्टपेड एक डिजिटल क्रेडिट खाता है, जो तुरंत सक्रियण के साथ है: दस्तावेज़ीकरण या शाखा के दौरे की कोई परेशानी नहीं है, जबकि सक्रियण पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसमें कोई भी लेन-देन, जुड़ने या छिपी हुई प्रशासन फीस शामिल नहीं है।

Icici बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा, "इसे एक निजी क्रेडिट कार्ड के रूप में देखा जा सकता है, इसमें बहुत सारी आवेगपूर्ण खरीदारी होती है ... सामान्य तौर पर, जब लोग खरीदारी करते हैं, तो यह मौजूदा पैसे या क्रेडिट के माध्यम से होता है। वे जो क्रेडिट चुनते हैं, उसमें से एक भुगतान किया जा सकता है, लेकिन कुछ पोर्टफोलियो होंगे, जो लुढ़क सकते हैं (भुगतान में देरी) और यही वह जगह है जहां हम पैसा कमाते हैं। यही खेल है। "

Paytm passcode के साथ त्वरित चेकआउट के साथ किसी भी समय सभी दिनों में उपलब्ध, icici बैंक द्वारा ग्राहकों के वास्तविक समय क्रेडिट मूल्यांकन के लिए बिग डेटा-आधारित एल्गोरिथ्म का उपयोग करके क्रेडिट प्रदान किया जाएगा।

एल्गोरिथ्म क्रेडिट ब्यूरो चेक, खरीद पैटर्न, क्रेडिट की खरीद की आवृत्ति सहित ग्राहक के वित्तीय और डिजिटल व्यवहार के एक बड़े डेटा बुद्धिमान संयोजन का उपयोग करता है - कुछ सेकंड के भीतर ग्राहक की योग्यता।

Paytm कितना लोन दे रहा है? इसके बारेमे जानकारी।

ग्राहक के क्रेडिट-स्कोर के आधार पर, बैंक 45 दिनों तक ब्याज-मुक्त क्रेडिट सीमा प्रदान करता है। यह 3,000 रुपये से 10,000 रुपये तक है, चुकाने के इतिहास के आधार पर 20,000 रुपये तक बढ़ाई जा सकती है।

बागची ने कहा, "हम इस डेटा का उपयोग अन्य ऋणों के लिए करेंगे या क्रॉस-सेलिंग उत्पादों की पेशकश करेंगे। हमारा मानना ​​है कि ज्यादातर ग्राहक क्रेडिट के लिए नए होंगे।"

एक शुरुआत के रूप में, पेटीएम-आईसीआईसीआई बैंक पोस्टपेड पेटीएम ऐप का उपयोग करके बैंक के चुनिंदा ग्राहकों को क्रेडिट सीमा प्रदान करेगा। यह शीघ्र ही गैर-आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को Paytm ऐप का उपयोग करने के लिए उपलब्ध होगा।

एक बार जब ग्राहक के लिए क्रेडिट सीमा निर्धारित की जाती है, तो अगले महीने के पहले दिन एक समेकित बिल उत्पन्न होता है, जिसका भुगतान उसी महीने के 15 वें दिन तक करना होता है। ग्राहक अपने बकाये के आसान पुनर्भुगतान के लिए अपने पेटीएम वॉलेट, डेबिट कार्ड या किसी भी बैंक के इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं।

बागची ने कहा, "हम अब दो अलग-अलग नए रुझान देख रहे हैं: एक, कई ग्राहक-जो नए-से-क्रेडिट हैं और इसलिए, क्रेडिट इतिहास नहीं है - अल्पकालिक क्रेडिट की तलाश कर रहे हैं। दो, लाखों युवा भारतीय अब ऑनलाइन उत्पाद खरीद रहे हैं। हमने पूरी तरह से ऑनलाइन और तुरंत लोगों को अल्पकालिक ऋण देने के एक उपन्यास प्रस्ताव को लाने के लिए इन दोनों अंतर्दृष्टि को मिला दिया है। इस प्रयास में, हमने बिग डेटा पर एक नया एल्गोरिदम विकसित करने के लिए लाभ उठाया है जो क्रेडिट लाइन को तुरंत मंजूरी देने के लिए वित्तीय और डिजिटल मापदंडों के संयोजन का उपयोग करके ग्राहकों की क्रेडिट योग्यता का तुरंत आकलन करता है।

Paytm के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा, “यह हमारे लिए आम है कि हम किसी भरोसेमंद दोस्त से लगातार खर्च के लिए पैसे मांगें और बाद में भुगतान करने का वादा करें। ये एक्सचेंज भरोसे के आधार पर हैं कि जैसे ही आपके पास पैसे पहुंचेंगे, आप वापस भुगतान करेंगे। हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक अपने भुगतानों के प्रति ईमानदार हैं और पेटीएम पोस्टपेड उन्हें समय पर अपने दैनिक खर्चों का भुगतान करने में मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाएगा। यह कम डिस्पोजेबल आय वाले लोगों सहित क्रेडिट तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण करेगा। हम अपने डिजिटल पार्टनर के साथ ICICI बैंक के साथ पेटीएम पोस्टपेड के रूप में जनता के लिए डिजिटल तरीके से क्रेडिट लॉन्च करने में खुश हैं। ”


तो दोस्तों अगर आपको हमारी ये जानकारी पसंद आयी हो तो प्ल्ज़ शेयर कर दो और समझने में कुछ भी दिक्कत हो तो बेज़िज़क हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर दो हम आपकी प्रॉब्लम सॉल्व करने की कोसिस करेंगे

Post a Comment

0 Comments